logo

गर्ल्स हॉस्टल में रह रही लड़की को हुआ पेट दर्द, 12वीं की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म

child_birth.jpg

द फॉलोअप डेस्क
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 12वीं ने छात्रा ने बच्चे को जन्म दिया है। छात्रा को देर रात पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां  उसने बच्चे को जन्म दिया। फिलहाल मां-बच्चा दोनों स्वास्थ्य है।  खबर आग की तरह पूरे शहर में फैल गई और हड़कंप मच गया। हैरानी की बात यह है कि छात्रा के गर्भवती होने की जानकारी हॉस्टल सुपरिटेंडेंट से लेकर परिजनों तक किसी को भी नहीं थी। वहीं, मामले में कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए हॉस्टल की वार्डन को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए है।


शिक्षा विभाग में मचा बवाल 
मामला गंगालूर थाना क्षेत्र के गंगालूर आवासीय विद्यालय का है। यहां रहकर पढ़ने वाली 12वीं की छात्रा के पेट में रात को अचानक दर्द हुआ। इसके बाद उसे स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टरों ने छात्रा के गर्भवती होने की पुष्टि की। इतना ही नहीं 13 मार्च की सुबह छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया। मामले में बरती गयी इस लापरवाही को लेकर शिक्षा विभाग में बवाल मचा हुआ है।


12वीं की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म
बीजापुर के हॉस्टल में छात्रा के गर्भवती होने और बच्चे को जन्म देने की घटना को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी छात्रावास की सुपरिटेंडेंट पर कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया है। इस मामले में प्रशासन और प्रबंधन की बड़ी लापरवाही यहां हॉस्टलों को लेकर दिखाई पड़ रही है। आख़िर कैसे एक छात्रा हॉस्टल में गर्भावस्था में आठ महीने तक रही और किसी को कोई जानकारी तक नहीं हुई। संभावना ये भी जताई जा रही है कि इस मामले में कई अधिकारी और कर्मचारी मिले हुए है। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86